मंगलवार, 8 फ़रवरी 2011

मैं ही मिला हूँ उससे गुनहगार की तरह


उसने तो किया प्यार मुझे 'प्यार' की तरह,
मैं ही मिला हूँ उससे गुनहगार की तरह !

कुछ  बेबसी  ने  मेरे  पांव  बाँध  दिए थे,
कुछ मैं भी खड़ा ही रहा दीवार की तरह !

इस दिल में सब दफ़न है चाहत भी आरजू भी ,
मत खोदिये मुझे, किसी मज़ार  की तरह !

देने को कुछ नही था मिलता मुझे कहाँ से
दुनिया के क़ायदे हैं, बाज़ार की  तरह  !

खारों पे ही खिला किये हैं गुल ये सोंचकर,
मैं जिंदगी को जी रहा हूँ खार की तरह  !

खामोश निगाहों की तहरीर पढ़ सको तो,
'आनंद' भी मिलेगा तुम्हे यार की तरह !!

2 टिप्‍पणियां:

  1. कुछ बेबसी ने मेरे पांव बाँध दिए थे,
    कुछ मैं भी खड़ा ही रहा दीवार की तरह !

    इस दिल में सब दफ़न है चाहत भी आरजू भी ,
    मत खोदिये मुझे, किसी मज़ार की तरह !

    देने को कुछ नही था मिलता मुझे कहाँ से?
    दुनिया के कायदे हैं, बाज़ार की तरह !

    ufff kya kahun ek ek sher dil ki gehrayon ko chhoota chala gaya.
    bahut kuchh apna sa laga.

    जवाब देंहटाएं
  2. शेर तभी अच्छा लगता है जब अपना सा हो ....धन्यवाद नीलम जी !

    जवाब देंहटाएं