गुरुवार, 24 फ़रवरी 2011

दर्द पन्नों पे उतरा किया मैं रातों को




याद में तेरी गुजारा  किया  मैं  रातों  को,
अपने ख्वाबों को संवारा किया मैं रातों को !

अपनी किस्मत में मुकम्मल जहान हो कैसे ,
बना - बना के बिगाड़ा  किया मैं रातों को  !

पास रहकर भी बहुत दूर बहुत दूर हो तुम,
दूर रहकर भी पुकारा किया मैं रातों को !

दर्द तुझमे भी है लेकिन वो किसी और का है,
तेरा वो दर्द  दुलारा  किया मैं  रातों  को !

तेरी रुसवाई भी कमबख्त भा गयी मन को,
इसी का लेके सहारा जिया मैं रातों को !

तुने मुझमे भी किसी और की झलक देखी,
तभी से खुद को निहारा किया मैं रातों को !

बड़ा हसीन सा 'आनंद' जिंदगी ने दिया,
दर्द पन्नों पे उतारा किया मैं रातों को !!

4 टिप्‍पणियां:

  1. अपनी किस्मत में मुकम्मल जहान था ही नहीं

    बना-बना के बिगाड़ा किया मैं रातों को

    बहुत सुन्दर शेर ...बढ़िया ग़ज़ल

    जवाब देंहटाएं
  2. धन्यवाद सुरेन्द्र भाई ..प्रगति की समीक्षा भी आपको करते रहना है बंधुवर केवल तारीफ से काम नही चलेगा !

    जवाब देंहटाएं
  3. ab to sach mei sambhal kar baat karni hogi :P , ye Anand to sach mei us Anand se alag hai ... jokes apart , its reaaly very good , khub raaton ka hisaab rakha aapne .. especially for the people jo jaage umar bhar ratoon mein !! :(( .... thanks for sharing the same wid me !! I am priveleged really !!

    जवाब देंहटाएं
  4. hmmmmm Sabina ji really thanks to you thoda sa smaya nikal kar ise padhne ke liye.

    जवाब देंहटाएं